Type Here to Get Search Results !

 

प्रभात लाइव न्यूज़ में आप सभी का स्वागत हैं खबर व विज्ञापन चलवाने के लिए संपर्क करें आगे दी गयी लिंक पर क्लिक करें | Contact Us (prabhatlivenews.blogspot.com)  9839412404








शत्रु संपत्ति के मामले में नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शत्रु संपत्ति के मामले में नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद को पुलिस ने किया गिरफ्तार




गोंडा मामला जनपद गोंडा नगर कोतवाली छेत्र का है जहां नगर कोतवाली पुलिस ने फरार सपा नगर पालिका अध्यक्ष को गोंडा स्थित आवास से छह घंटे हाउस अरेस्ट के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. सपा नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद ने रमजान की आखिरी जुमे की नमाज पढ़ी. नमाज पढ़ने के बाद ही नगर कोतवाली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और उन्हें नगर कोतवाली लाया गया. नगर कोतवाली में सपा नगर पालिका अध्यक्ष से पूछताछ के बाद सपा अध्यक्ष का मेडिकल कराके जेल भेज दिया गया है. 

मामला यह है कि 16 मार्च को नगर कोतवाली में सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो सदर तहसील ने शत्रु संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा करके इनक्रिप्टेड दस्तावेज तैयार करके अपने नाम करने को लेकर राशिद पर मुकदमा दर्ज कराया था. इसकी शिकायत वर्ष 2020 में मुख्यमंत्री और गृह मंत्रालय से की गई थी.  शिकायत के बाद जब जांच कराई गई तो वो शिकायत सही पाई गई. नगर निकाय चुनाव में शत्रु संपत्ति पर कब्जा करके बनाए गए मकान को भी सील कर दिया गया था. 


दरअसल गोंडा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत रकाबगंज मोहल्ले में स्थित सरकारी शत्रु संपत्ति की जमीन पर गोंडा सपा नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद अवैध कब्जा करके रह रही थीं.  शत्रु संपत्ति की जमीन को कूट रचित दस्तावेजों के सहारे अपने नाम भी राशिद ने करा लिया था. शत्रु संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जे को लेकर के बीते वर्ष 2020 में एक शिकायत भी की गई थी. शिकायत का संज्ञान लेते हुए शत्रु संपत्ति गृह मंत्रालय नई दिल्ली ने जांच के आदेश दिए थे. 

गोंडा जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच कराई थी जांच में शिकायत सही पाई गई. गोंडा जिला अधिकारी नेहा शर्मा को गृह मंत्रालय भारत सरकार ने पत्र लिखकर के कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे.

गोंडा डीएम नेहा शर्मा के आदेश बीते 16 मार्च को सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो सदर तहसील गिरीश चंद्र ने तहरीर देकर की गोंडा सपा नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा का गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमा दर्ज होने के बाद नगर कोतवाली पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई थी. पांडेय बाजार चौकी इंचार्ज बृजेश कुमार गुप्ता द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही थी.

गोंडा सपा नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद ने अग्रिम जमानत के लिए लखनऊ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उनकी याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी और अगली तारीख दे दी गई थी. लेकिन हाईकोर्ट में सुनवाई होने से पहले ही नगर कोतवाली पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया. एएसपी पूर्वी ने कहा जांच में दोषी मिलने पर राशिद को गिरफ्तार किया गया.

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि बीते 16 मार्च को सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो द्वारा नगर कोतवाली में एक तहरीर दी थी. इसमें कहा गया था कि सपा नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद द्वारा कूट रचित दस्तावेज तैयार करके शत्रु संपत्ति को अपने नाम करा लिया गया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की तो जांच में सपा नगर पालिका अध्यक्ष दोषी पाई गई हैं. जांच के बाद नगर कोतवाली पुलिस द्वारा सपा नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई की गई.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.