Type Here to Get Search Results !

 

प्रभात लाइव न्यूज़ में आप सभी का स्वागत हैं खबर व विज्ञापन चलवाने के लिए संपर्क करें आगे दी गयी लिंक पर क्लिक करें | Contact Us (prabhatlivenews.blogspot.com)  9839412404








*15 मई तक विभिन्न विभागों द्वारा मतदान हेतु किया जायेगा जागरूक*

*विभिन्न कार्यक्रमों व प्रतियोगिताओं के माध्यम से मतदान के प्रति किया जायेगा जागरूक*


*15 मई तक विभिन्न विभागों द्वारा मतदान हेतु किया जायेगा जागरूक* 




गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्वीप के अंतर्गत जनपद का वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए 15 मई तक चलने वाले स्वीप अभियान को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि जनपद में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए 50% से कम  मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर स्वीप चौपाल का आयोजन किया जाएगा। इस अभियान के अंतर्गत स्वीप वाकथॉन, स्वीप चौपाल, ई.एल.सी. कार्यशाला, चुनावी पाठशाला, चौकीदार की दस्तक, हस्ताक्षर अभियान, जनजागरूकता कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सहभागिता, युवक मंगल दलों के बीच प्रतिस्पर्धा आयोजन, नुक्कड़ नाटक, जगह-जगह पर सेल्फी प्वाइंट्स, एफ.एम. रेडियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम का प्रसारण, संचारी एवं दस्तक अभियान में लगाए गए कार्मिकों के माध्यम से मतदाताओं को बूथ तक आने के लिए अनुरोध, परिवहन निगम / प्राइवेट बसों में वॉयस क्लिप चलाकर मतदान के प्रति जागरूक करना, ट्रान्सजेंडर्स, युवाओं तथा विभिन्न क्लबों / संगठन के सदस्यों के साथ गोष्ठी, विशिष्ट दिवसों पर नवाचारयुक्त कार्यकम / प्रतियोगिताएं, जनपद स्तर पर तथा विधानसभा स्तर पर मानव श्रृंखला का नियत तिथियों पर आयोजन किया जायेगा। 


उन्होंने कहा इस दौरान मनुहार पाती का वितरण, बेकरी व दुग्ध के उत्पादों  एवं अखबारों में हैंडबिल, गैस सिलेंडर पर स्टीकर आदि के द्वारा लोगों को 20 मई को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस मौके पर मुख्य राजस्व अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी के द्वारा कराए गए कार्यक्रमों का डॉक्यूमेंटेशन किया जाए ताकि सिर्फ स्वीपोत्सव के दौरान उसे प्रदर्शित किया जा सके। 



    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एम.अरुन्मोली, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा, अपर जिलाधिकारी चन्द्र शेखर, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, समस्त उपजिलाधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, डीपीआरओ लालजी दूबे, डीडी एजी प्रेम ठाकुर, बीएसए, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत मिश्र, समस्त बीडीओ सहित सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.