Type Here to Get Search Results !

 

प्रभात लाइव न्यूज़ में आप सभी का स्वागत हैं खबर व विज्ञापन चलवाने के लिए संपर्क करें आगे दी गयी लिंक पर क्लिक करें | Contact Us (prabhatlivenews.blogspot.com)  9839412404








इनफिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्या ने ग्रामीण भारत के प्रतियोगी छात्रों के लिए सहज के साथ की साझेदारी

इनफिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्या भारत में टॉप रैंकर्स बनाने के लिए तैयार
इनफिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्या ने ग्रामीण भारत के प्रतियोगी छात्रों के लिए सहज के साथ की साझेदारी
लखनऊ(आरएनएस )। इनफिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्या, भारत का एकमात्र हाइब्रिड लर्निंग प्लेटफॉर्म ने सहज के साथ साझेदारी की घोषणा आज राजधानी लखनऊ में की। सहज देश भर में अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण भारत के सबसे बड़े वितरण नेटवर्क में से एक है। इस साझेदारी के माध्यम से प्लेटफॉर्म ने उत्कृष्ट परिणामों के लिए विख्यात श्री चैतन्या की 39 सालों की धरोहर को आगे बढ़ाते हुए देश के ग्रामीण भागों में आई आई टी-जेई, नीट, सीयूईटी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में टॉपर्स बनाने का लक्ष्य रखा है। नई पीढ़ी के छात्रों को मार्गदर्शन देना तथा उन्हें अकादमिक लक्ष्यों के लिए आवश्यक उपकरण एवं ज़रूरी संसाधनों के साथ सशक्त बनाना इसका मुख्य उद्देश्य है। अधिक से अधिक छात्रों को आई आई टी-जेई, नीट, सीयूईटी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण तैयारी में सहयोग प्रदान करने के लिए इनफिनिटी लर्न ने सहज के साथ यह सामरिक साझेदारी की है, जो दो क्षमताओं का संयोजन है।सर्वोच्च स्तर की शिक्षा तथा अर्द्धशहरी एवं ग्रामीण इलाकों में व्यापक पहुंच इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि देश के हर कोने में मौजूद महत्वाकांक्षी छात्रों को उच्च गुणवत्ता की किफ़ायती शिक्षा सुलभ हो सके, ताकि उन्हें पढ़ाई के लिए दूर स्थित शहरों में न जाना पड़े। छात्रों के लिए सभी पाठ्यक्रम नज़दीकी सहज जन सेवा केन्द्र पर जाकर इन सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस अवसर पर उज्जवल सिंह, संस्थापक सीईओ, इनफिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्या ने कहा ‘‘सहज के साथ यह साझेदारी मुझे डिजिटल अंतर को दूर करने और देश भर के ग्रामीण इलाकों में हज़ारों छात्रों के लिए किफ़ायती एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाने की उम्मीद से भर देती है। यह देश में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए हमारे समग्र प्रयासों की दिशा में एक बड़ा कदम है।
यह देखकर दुख होता है जब हमारे प्रतिभाशाली छात्र गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से वंचित रह जाते हैं, उन्हें ज्ञान पाने की खोज में मुश्किल यात्रा से होकर गुज़रना पड़ता है। हमारी महत्वाकांक्षाएं मौजूदा स्थिति से कहीं अधिक हैं। ‘बच्चा सीखा कि नहीं’ के दृष्टिकोण के साथ हम इन उपेक्षित एवं प्रतिभाशाली छात्रों व युवाओं को शामिल करते हुए इनफिनिटी लर्न को 2027 तक टियर 1 कॉलेज एडमिशन में लीडर के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। लखनऊ में ऋषी राज सिंह, सीओओ, स्ट्रैटेजी एण्ड ऑपरेशन्स, सहज, ने इस साझेदारी पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा ‘‘इस बदलावकारी पहल के लिए इनफिनिटी लर्न के साथ हाथ मिलाते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। यह साझेदारी भारत के ग्रामीण इलाकों में उत्कृष्ट शिक्षा को सुलभ बनाने के नए दौर की शुरूआत करेगी।गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के इनफिनिटी लर्न के सिद्ध टैªक रिकॉर्ड के साथ छात्र आगे बढ़ते हुए अपनी विषेषज्ञता को जोड़कर, हम ग्रामीण भारत में छात्रों के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं।’’ इस साझेदारी के साथ इनफिनिटी लर्न छात्रों को सशक्त बनाने और उनकी एकेडमिक यात्रा में टॉपर्स बनाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि कर रहा है। आधुनिक दृष्टिकोण और मजबूत समर्पण के साथ इनफिनिटी लर्न देश के शिक्षा क्षेत्र में बदलाव लाने और यह सुनिश्चित करने के लिए तत्पर है कि हर छात्र को अपनी प्रतिभा का लाभ उठाने के लिए एक समान अवसर मिलें, फिर चाहे वह किसी भी भौगोलिक क्षेत्र में रहता हो।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.