Type Here to Get Search Results !

 

प्रभात लाइव न्यूज़ में आप सभी का स्वागत हैं खबर व विज्ञापन चलवाने के लिए संपर्क करें आगे दी गयी लिंक पर क्लिक करें | Contact Us (prabhatlivenews.blogspot.com)  9839412404








डीएम व सीडीओ ने की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई*



         
डीएम व सीडीओ ने की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई*

          सोमवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने विकासखंड पंडरीकृपाल अंतर्गत ग्राम पंचायत कन्धरातेजी में ग्राम चौपाल के दौरान ग्राम पंचायत के गर्भवती महिलाओं का गोद भराई किया, तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं को निर्देश देते हुए कहा कि गांव के सभी गर्भवती महिलाओं को स्वस्थ खानपान हेतु जानकारी दी जाय। और इन्हें इसके बारे में सभी महिलाओं को जागरूक भी किया जाए तथा आशा बहुओं को निर्देश दिए कि गांव की सभी गर्भवती महिलाओं एवं छोटे बच्चों का टीकाकरण समय से कराने हेतु जागरूक किया जाए और इन्हें समय-समय पर जांच हेतु संबंधित सीएससी पर शासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं से लाभान्वित भी किया जाए।
       जिलाधिकारी ने गांव के गर्भवती महिलाओं एवं उनके परिवार वालों को उनके स्वास्थ्य खानपान एवं समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग से जांच कराए जाने हेतु जानकारी दी गई।

*पौधरोपण*


           जिलाधिकारी नेहा शर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी एम.अरुन्मोली ने वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत ग्राम चौपाल के दौरान ग्राम पंचायत पंडरीकृपाल के पंचायत भवन परिसर में वृक्षारोपण कर पर्यावरण का भरपूर दिया संदेश, और उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण अभियान जुलाई माह में चल रहा है, इसके अंतर्गत जनपद में बहुत ही बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया जाएगा।
        इस अवसर पर खंडविकास अधिकारी पंडरीकृपाल, सीएचसी अधीक्षक पंडरीकृपाल पूजा जायसवाल, प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी धर्मेंद्र गौतम संबंधित गांव के आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका एवं आशा बहू सहित सभी संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.